किसी भी Photo पर गाना कैसे लगाएं ? - Photo par Song Kaise Lagaye

नमस्कार, आज हम आपको अपनी या किसी भी Photo पर गाना कैसे लगाएं ?  यानी Photo par Song Kaise Lagaye इसका का पूरा जानकारी देने जा रहे है. Photo पर Song लगाने वाला App और Online बिना App के फोटो पर गाना लगा सकते है. ऐसे 2 तरीके आपको इस पोस्ट में दिए है जिनका इस्तेमाल करके आप किसी भी फोटो पर गाना या सॉन्ग लगा सकते है.

Photo par Song Kaise Lagaye

आज कल लोग अपनी फोटो पर तरह-तरह के गाने लगाकर Whatsapp और Facebook जैसे सोशल मीडिया में शेयर करते है. तो आपके मनमे यह सवाल जरूर होगा की हम Ek Photo Par Song Kaise Lagaye या फोटो पर गाना कैसे लगाएं?

$ads={2}

तो इस सवाल का जवाब इस पोस्ट में देने वाले है, आप किसी फोटो में गाना जोड़ने के लिए, एक वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेर या App का उपयोग कर सकते है इतना ही नहीं आज के टाइम में तो आप online फोटो पर गाना लगा सकते है जो फोटो में ऑडियो फाइल जोड़ने की सुविधा देता हो. तो आप इस पोस्ट को पूरा अंत तक जरूर पढ़े हम आपको photo पे song लगाने वाला app और Online तरीका बताने जा रहे है.

{tocify} $title={Table of Contents}

फोटो पर गाना कैसे लगाएं? (Photo par Song Kaise Lagaye)

फोटो पर गाना लगाने के बहुत सारे तरीके इंटरनेट पर मौजूद है, लेकिन यहाँ हम दो तरीको से फोटो पर सॉन्ग-मुसिक लगाना चीखेंगे. जिसमे से हम पहले तरीके में ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए बिना App के Photo पर गाना लगाएंगे, वही दूसरे तरीके में Photo पर Song लगाने वाला App का उपयोग करेंगे. तो फोटो पर सॉन्ग लगाने के लिए पोस्ट को अंत तक पढ़े.

तरीका #1 - Photo पर Song कैसे लगाएं Online ?

ऑनलाइन तरीके से फोटो पर गाना लगाने से पहले आपके पास थोड़ी बहुत इंटरनेट की जानकारी होनी चाहिए क्योकि, इंटरनेट पर ऐसे भी App और Website मौजूद है जो आपकी प्राइवेसी को छीन सकते है.

इसलिए ऑनलाइन तरीके से गाना लगाने के लिए हमारी रिचर्ज के अनुसार सबसे अच्छा वेबसाइट addmusictophoto.com है. इस वेबसाइट को कैसे उपयोग करना है और Single Photo पर Song कैसे लगाना है इसके बारे में निचे Step by Step जानकारी दिया है.

स्टेप 1 - सबसे पहले अपने मोबाइल या कंप्यूटर में Browser को ओपन कर लेना है. जैसे Chrome, Firefox, Opera Etc… 

स्टेप 2 - ब्राउज़र में आपको Add Music to Photo Online लिखकर सर्च करना है. जिनसे कई सारे रिजल्ट देखने को मिल जायेंगे इसमे से आप कोई भी वेबसाइट को ओपन कर सकते है. 

यहाँ पर हम  addmusictophoto.com का इस्तेमाल करने वाले है जिसे आप निचे लिंक पर क्लिक करके डायरेक्ट ओपन कर सकते है.

{getButton} $text={addmusictophoto.com} $icon={link}

स्टेप 3 - वेबसाइट ओपन होने के बाद आपको Select Image File का ऑप्शन दिखाय देगा, इसके निचे Browse के ऑप्सन पर क्लिक करके अपने फोटो को सलेक्ट करे, फोटो की साइज 25 MB से काम होनी चाहिए. और

इसके निचे Select MP3 audio file में browse पर क्लिक करके Music को सलेक्ट करे, जिसकी साइज 100 MB से कम होनी चाहिए.

Step 4 - इतना करने के बाद निचे दिख रहे Create Video के ऑप्शन पर क्लिक करे. जिनसे आपका वीडियो बनना सुरु हो जाएगा, इसमें थोड़ा समय लग सकता है इसलिए थोड़ा इंतजार करे.

Photo par Song Kaise Lagaye Online


स्टेप 5 - वीडियो पूरा बन जाने के बाद आपको Completed के आगे Download File का ऑप्शन और File Size भी दिखाई देगी, Download File पर क्लिक करके Video को Download कर सकते हैं.

bina app ke photo par gana kaise lagaye

इस तरीके से आप बिना किसी App की मदद से अपनी फोटो पर गाना(Music) लगा सकते है. लेकिन इसमें आप कुस एडिट नहीं कर सकते है. इसके लिए आप App या Other वेबसाइट का उपयोग कर सकते है

➡Photo पर Song लगाने वाली वेबसाइट

यदि आप ऊपर बताई गई वेबसाइट का उपयोग करना नहीं चाहते या फोटो में म्यूजिक को एडिट करके फोटो पर सॉन्ग लगाना चाहते है तो हम निचे और भी कुस वेबसाइट के नाम बताने जा रहे है. आप चाहे तो इसका उपयोग कर सकते है.

  • https://www.kapwing.com/tools/add-audio/image
  • https://moviemakeronline.com/a/make-video-with-photos-and-music
  • https://flixier.com/tools/add-image-to-video/add-image-to-mp3
इसके अलावा आप https://theonlineconverter.com/convert-gif-to-mp4 वेबसाइट में बिना किसी गुणवत्ता हानि के GIF फ़ाइल को Mp4 वीडियो में Convert कर सकते हैं जो कि 100% मुफ़्त है.

तरीका #2 - Mobile App से Photo पर Gaana कैसे लगाएं ?

इस तरीके में हम Video Editor & Maker - InShot App का उपयोग करने बाले है यह एक  Video Editing App है इसलिए आप किसी भी तरह के फोटो पर गाना लगा सकते है और साथ में Emoji, Filter और Text भी Add कर सकते है. 

यह एक Best Photo पर Song लगाने वाला App है इसलिए इसका उपयोग किस तरह करना है इसका जानकारी निचे Step By Step दिया है.

स्टेप 1 - सबसे पहले तो अपने मोबाइल में Video Editor & Video Maker- InShot नाम के App को इन्टोल कर लेना है. जिसे आप निचे लिंक पर क्लिक करके Play Store डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते है.

{getButton} $text={ Download} $icon={link}

स्टेप 2 - इंस्टॉल करने के बाद App को ओपन करे और Term of use and privacy policy को AGREE पर क्लिक कर देना है. अब आपको Create New के सेक्शन में Video के ऑप्शन पर क्लिक करना है.

यहाँ पर आपको Photo और Collage का ऑप्सन मिल जाता है जिसमे आप Photo को Edit और Photo में Frame लगा सकते है.

photo pe song lagane wala app


स्टेप 3 - अब आपके सामने एक पॉप-अप दिखाय देगा, इसमें Allow के ऑप्सन पर क्लिक करके Permission को Allow कर देना है और आपके मोबाइल की Gallery ओपन हो जाएगी जिसमे Photo को सलेक्ट करके Right के आइकॉन पर क्लिक करना है.

अगर आपकी फोटो कीसी अन्य फोल्डर में है तो आप Recent के ऑप्शन पर क्लिक करके अपने फोल्डर से फोटो सलेक्ट कर सकते हैं.

ek photo par song kaise lagaye


स्टेप 4 - अब आपकी फोटो पर गाना कैसे लगाना है इसकी जानकारी देगा इसमें आपको Next पर क्लिक करके OK कर देना है आप निचे तसवीर में देख सकते है.

photo me gana kaise set kare


स्टेप 5 - इसके बाद आप Music के ऑप्सन पर क्लिक करे और FEATURED या MY MUSIC पर क्लिक करके एक song को सेलेक्ट करे और USE के ऑप्सन पर क्लिक करे. 

इसमें आप वीडियो में फ़िल्टर लगा सकते है, इसके अलावा वीडियो Sticker, Emoji और Text भी लगा सकते है.

photo par gana kaise lagate hain


स्टेप 6 - वीडियो पूरा बनाने के बाद सेव करने के लिए Right Corner में Save के ऑप्सन पर क्लिक करे और आप चाहे तो वीडियो का Resolution और Frame Rate चुन सकते है. इसके बाद फिर से Save के ऑप्सन पर क्लिक करे.

single photo par song kaise lagaye

इतना करते ही अपनी Photo पर Song लग जाएगा और एक वीडियो के रूप में मोबाइल में सेव हो जाएगा, अब आप इसे कही भी सेर कर सकते है.

➡फोटो पर गाना लगाने वाले App

अगर आप ऊपर बताए गए App का उपयोग करना नहीं चाहते तो ऐसे बहुत सारे ऍप्लिकेशन इंटरनेट पर मौजूद है जिनका इस्तेमाल करके फोटो पर गाना लगा सकते है. ऐसे कुस App के नाम आपको निचे मिल जाएंगे, जिसे आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है.

Conclusion:

अब आपको पता चल गया होगा की किसी भी Photo पर गाना कैसे लगाएं ? - Photo par Song Kaise Lagaye. हमें उम्मीद है आपको यह लेख पसंद आया होगा यदि आपको फोटो पर सॉन्ग लगाने में कई कोई प्रॉब्लम आ रही है तो हमें निचे कमेंट करके बता सकते है. हम जरूर जवाब देने का प्रयास करेंगे।

यह पोस्ट आपको अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ Shere करना ना भूले और हमारे लिए कोइ सवाल या सुझाव हो तो हमें Comment Box मे बता सकते है. धन्यवाद….

कृपया करके comment box में कोई भी spam link ना डालें.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post