Photo Ko HD Kaise Banaye ? | Blur फोटो को Clean कैसे करे ?

हेलो दोस्तों यदि आप अपनी किसी भी Blur Photo को Clean करना चाहते है और चाहते है की धुंधली(blur) Photo को साफ होकर एक HD Photo बन जाए तो हमने आपको यहाँ पर Photo Ko HD Kaise Banaye ? और Blur फोटो को Clean कैसे करे ? उसका जानकारी दिया है.

यदि आप अपनी ख़राब और धुंधली(blur) Photo को साफ करके HD Photo में convert करने के लिए आप free में Online और android App का इस्तेमाल करके आसानी से अपनी normal photo ko hd बना सकते है.

इस आर्टिकल मे हम आपको पुरानी Low Quality फोटो को नया जैसा कैसे बना सकते है या Photo को hd मे कैसे बनाए ? या Blur फोटो को Clean कैसे कर सकते है ?

आज के digitle word में टेक्नोलॉजी काफी एडवांस हो गई है इसलिए आज के टाइम में किसी भी ख़राब या धुंधली(blur) फोटो की क्वालिटी अच्छी करने के लिए आप अपने मोबाइल और कंप्यूटर से एक क्लिक में फोटो की क्वालिटी अच्छी बना सकते कर सकते है. आप नीचे के लेख से जान सकते है.

Photo Ko HD Kaise Banaye ?

किसी भी ख़राब या धुंधली(blur) फोटो को HD बनाने के लिए आप Photo ko hd banane wala app या Online अपने मोबाइल और कंप्यूटर का इस्तेमाल करके बना सकते है. हम यहाँ पर आपको दोनों ही तरीको के बारेमे में बताने जा रहे है जिनके उपयोग से आप आसानी से एक क्लीक में Photo ko hd बना सकते है.

  1. Photo Ko HD Kaise Banaye Android app का उपयोग करके ?
  2. Online Photo Ko HD Kaise Banaye Website का उपयोग करके ?

Android app का Use करके Photo Ko HD Kaise Banaye ?

इसके लिए आप photo को HD बनाने वाला App Remini का उपयोग कर सकते है. यदि आपको नहीं पता की Remini App क्या है? तो हम आपको बता दे की यह एक Best Photo Editing App है जो पुराने या ख़राब Photo क्वालिटी को बेहतर करके HD क्वालिटी में Photo को Convert कर देता है.

Remeni app AI (artificial intelligence) का उपयोग करके ख़राब Photo की क्वालिटी को बेहतर बनाता है इनमे बहुत सारे फीचर्स है हाला की कई फीचर्स paid है लेकिन आप इसे फ्री में इस्तेमाल करके अपनी ख़राब या धुंधली(blur) फोटो को HD में बनाने के लिए.

Remini App का उपयोग कैसे करे ?

Step 1. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में Remini App को google Play store से Download करके इंस्टॉल करना होगा आप इसे निचे लिंक पर क्लीक करके download कर सकते है.

{getButton} $text={Remini App} $icon={download}

Step 2. Remeni app को डाउनलोड करने के बाद  opan कर लेना है और उसमे  Get started का ऑप्शन आएगा उस पर क्लिक कर देना है.


Step 3. Get started के बाद आपको कुस स्लाइड दिखाय देगी उसमे (➡) ऐरो पर क्लिक करते जाना है और लास्ट में(  × )cross पर क्लीक करना है. आप निचे फोटो में देख सकते है.


Step 4. उसके बाद आपको कुस परमिशन देना होगा परमिशन देने के लिए आप Give Access Photo पर क्लिक करके allow के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है.


Step 5. परमिशन देने के बाद आप जिस भी फोटो की क्वालिटी को बेहतर बनाना चाहते हैं उसे Suggested या Other Photos क्लिक करके फोटो को सुन लेना है और Enhance पर क्लिक करना है.

यदि आप App को फ्री में Use करते है तो आप एक Ads यानि विज्ञापन देखना होगा विज्ञापन देखने के बाद विज्ञापन × cross पर क्लिक करके क्लोज कर देना है.

Step 6. उसके बाद Remini App AI की मदद से Photo Edit करके आपके सामने आ जाएगी आप उसकी लाइन को l eft और Right करके फोटो की क्वालिटी को देख सकते है की पहले कैसी थी और अब कैसे है


Step 7. उसके बाद ऊपर दिए गए Download के ऑप्शन पर क्लिक करे और Save पर क्लीक करना है जिससे फोटो आपके मोबाइल में Download हो जाएगी आप उसे गैलरी में जाकर देख सकते है और कहीं भी उपयोग कर सकते हैं


अब आप जान गए होंगे की Remini App का इस्तेमाल करके Photo Ko HD Kaise Banaye ? यानि ख़राब फोटो की क्वालिटी बेहतर कैसे बनाए. यह प्रोसेस को आप बार बार एक ही फोटो पर इस्तेमाल करके Blur Photo को Clean कर सकते है.

Website का Use करके Photo Ko HD Kaise Banaye ?

यदि आप Android App का इस्तेमाल नहीं करना चाहते तो आप online Website का Use करके ख़राब या Blur फोटो को Clean कर सकते है.

Website का उपयोग कैसे करे ?

Step 1. आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर में App.remini.Ai website को open कर लेना है आप उसे निचे लिंक पर क्लिक करके खोल सकते है.

{getButton} $text={Remini Ai website} $icon={link}

Step 2. Open करने के बाद Drag and Drop Here पर क्लीक करके फोटो को सुन लेना है जिसे आप Edit करना चाहते है.


Step 3. उसके बाद Photo Edit होकर आ जाएगी अब आपको ऊपर के Download पर क्लीक करना है और Google, Facebook या Appl  Accout से Login कर लेना है. तब आप फोटो को बिना watermark के Download कर सकते है.


इस तरह से आप Website का उपयोग करके एक ख़राब और धुंधला(Blur) Photo को HD Quality में बना सकते है. Remini App में आपको loging करने की जरुरत नहीं है लेकिन Website में आपको  loging करके फोटो को  Download कर सकते है.

Conclusion:

दोस्तो अब आपको पता चल गया होगा की Photo Ko HD Kaise Banaye ? या B lur फोटो को Clean कैसे करे ? हमें उम्मीद है की आपको इसमें बताए गए दोनों तरीके पसंद आये होंगे यदि आपको इसका उपयोग करने में कोई प्रॉब्लम आ रही हो तो हमें कॉमेट में बता सकते है.

यह पोस्ट को आप अपने दोस्तों के साथ Shere कर सकते है और कोइ सवाल या सुझाव हो तो हमें Comment Box मे बता सकते है. धन्यवाद

3 Comments

कृपया करके comment box में कोई भी spam link ना डालें.

  1. Photo ko HD Main Kaise Badle

    ReplyDelete
  2. Aapki jankari bahut achhi hai apne jitne bhi app ke baare men bataye hain wo sabhi achhe hai. isi tarah maine bhi Loan Lenen wala App ke bare men bataye hai.

    ReplyDelete
Post a Comment
Previous Post Next Post