Whatsapp Status me Photo par Song Kaise Lagaye - New Tricks

नमस्कार, अगर आप भी Whatsapp Status के लिए अपने Whatsapp Status में Photo पर Song लगाकर Status के रूप में उपयोग करना चाहते है, तो हम पहले ही Photo par Song Kaise Lagaye यह लेख प्रकाशित किया है जिसमे 2 आसान तरीके बताए है, लेकिन इस लेख में हम आपको एक और तरीका बताने जा रहे है.

जिनको अपना कर आप आसानी से Whatsapp Status में Photo पर Song लगा सकते है और अपने Whatsapp Status, Instagram Reels या Facebook Story के लिए उपयोग में ले सकते है.

Whatsapp status me photo par song kaise lagaye

तो इस लेख में हम यही बताने का प्रयास करेंगे। वैसे Whatsapp Status पर गाना लगाने के कई तरीके और option है लेकिन हम आपको आसान तरीका बताएंगे - इनमेसे एक तो  बिना किसी extra एप्लीकेशन को डाउनलोड करें और दूसरा एक मोबाइल app यानि फोटो पर गाना बनाने वाला ऐप्स को उपयोग करके।

लेकिन इस बार हम Facebook app का उपयोग करके status या Photo पर गाना (Song) लगाने का तरीका बताने जा रहे है अगर आप पुरे article को अंत तक पढ़ते हैं तो आप आसानी से अपने status में Song add हो जाएगा।

{tocify} $title={Table of Contents}

तरीका #1 - Facebook app को इस्तेमाल करके

अगर आप भी Facebook का उपयोग करते है तो आपको जान कर हैरानी होगी कि आप Facebook से अपने फोटो पर song लगा सकते हैं, 

मेरे कहने का मदलब यह है की आप फोटो में Music Add करके Status बना सकते हैं जो Whatsapp या Facebook पर As Status दाल सके.

Step 1 - Facebook पर as status अपने photo को डाले 

आपको पता ही होगा की Facebook पर story Feature होता है जो Whatsapp के Status की तरह कुछ Similar होता है।

Facebook खोले और "Story" Feature पर click करें और अपना फोटो को Add करें। जिस पर आप गाना लगाना चाहते है.


Step 2 - फोटो पर गाना लगाएं (Add mp3 song)

अगर आप Facebook पर Status डालने की कोशिश करे तो जब आपका फोटो यानि Status का Option खुल्ता है वहा पर Music Add करने का Option आता है।

बस वहा से Music के Option पर click करें और अपना गाना add करें जो आप फोटो में add करना चाहते है.

Add mp3 song


Step 3 - मोबाइल में Story सेव करे (Save the story to phone)

इतना करते ही Facebook story बन कर तैयार हो जाएगा और Shere के option पर क्लिक करके पहले शेयर कर देना है और आगे भड़ने से पहले इस story को अपने फोन के storage में save कर लीजिए।

सेव करने के लिए फिरसे Story Open करे और ऊपर की साइड में थ्री डॉट पर click करके Save Video के option पर click कर देना है. जिनसे स्टोरी सेव हो जाएगी।

Save the story to phone


Step 4 - फ़ेकबुक से स्टोरी को हटा दे (Remove the story from Facebook)

इतना करने से आपका काम बन जाएगा लेकिन एक समस्या है कि जो आपने status या story बनाया हिअ है वो publish हो गया होगा और आपके friends उसे देख सकते हैं, इसलिए उसको हटा भी दीजियेगा क्योंकि आप का main goal to whatsapp status में फोटो पर song add करना था नाकि Facebook पर Story डालना.

यहां तक बताये गए Steps से आपका काम बन जाना चाहिए लेकिन अगर आपको हमारे बताएं गए Steps फॉलो करने में मुश्किल आ रही है तो आप ये वीडियो भी  देख सकते हैं.

इस तरह से आप Facebook App में Story बनाके यानि photo पर Song  के कही भी Share कर सकते है या अपने पास सेव करके रख सकते है. 

Conclusion:

अब आपको पता चल गया होगा की Whatsapp Status में Photo पर song कैसे लगाएं? या फिर Status में Song Add कैसे करें ?, जिसे हम Whatsapp में Status में उपयोग कर सके.

यह पोस्ट आपको अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ Shere जरूर करे और कोइ सवाल या सुझाव हो तो हमें Comment Box मे बता सकते है. धन्यवाद

कृपया करके comment box में कोई भी spam link ना डालें.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post