किसी भी विडियो पर अपना फोटो या चेहरा कैसे लगाए ? - Replace Face in video

नमस्कार, यदि आप नहीं जानते की किसी भी विडियो पर अपना फोटो या चेहरा कैसे लगाए ?(How To Change Face In Video) और जानना चाहते है की विडियो में चेहरा बदलने का तरीका के बारे में तो हम आपको बता दे की चेहरा बदलने वाला एप्स का इस्तेमाल करके आप किसी भी विडियो पर दूसरा चेहरा लगा सकते है इसका तरीका आपको इस आर्टिकल में दिया गया है.

How To Change Face In Video in hindi

अगर आप मोबाइल से ही किसी दूसरे की वीडियो जैसे कि कॉमेडी, मूवी सीन आदि के कलाकार का चेहरा हटा कर अपना या किसी अन्य का चेहरा लगाना चाहते है. तो आप बहुत ही आसानी से अपने मोबाइल में चेहरा बदलने वाला एप्स का उपयोग करके वीडियो से फेस चेंज कर सकते है.

आज हम आपको ऐसे ही एक ऍप्लिकेसन के बारे में बताने जा रहे है जिनका उपयोग करके आप किसी भी विडियो पर अपना फोटो या चेहरा लगा सकते है, इतना ही नहीं आप इस App से मजेदार वीडियो, GIF फोटो, फोटो मीम्स, फेस फिल्टर, फोटो आदि.. और एक फोटो एडिटर और मेम्स क्रिएटर भी है. तो चलिए जानते है की वीडियो में चेहरा कैसे बदले ? (How To Change Face In Video)

{tocify} $title={Table of Contents}

किसी भी विडियो पर अपना फोटो या चेहरा कैसे लगाए ? (How To Change Face In Video)

किसी भी विडियो पर अपना फोटो या चेहरा चेंज करने के लिए आपको अपने मोबाइल में चेहरा बदलने वाला एप्स जिसका नाम Reface: Funny face swap videos है इसको डाउनलोड करना होगा, इसी से आप वीडियो में दूसरा चेहरा लगा सकते है.

वीडियो में चेहरा बदलने का तरीका आपको इस आर्टिकल में स्टेप बाय स्टेप बताया है लेकिन इनसे पहले आप Reface App के कुस खास फीचर के बारे में जानना बहुत ज़रूरी है जिसने आप कसी भी वीडियो में फोटो या चेहरा चेंज कर सकते है.

Reface App में आप क्या कर सकते है ?

Reface App से आप बहुत कुस कर सकते है इसका जानकारी आपको निचे दिया गया है.

  • किसी भी वीडियो में दूसरा चेहरा लगा सकते है.
  • किसी भी फोट पर अपना चेहरा लगा सकते है.
  • आप इसमें फोटो को हिला बोला सकते है फोटो एनिमेटर का उपयोग करके।
  • इसमें वीडियो और GIF हर दिन नए आते रहते है इनका उपयोग कर सकते है.
  • आप इनसे भयानक क्लिप या मजेदार मीम्स बना सकते है.
  • कुस बटन दवा कर एक फ़िल्टर लागू कर सकते है, और वॉइला, आपने अपना रूप पूरी तरह से बदल दिया जाता है.
  • फिल्म कलाकार के पात्रों के साथ अपना चेहरा बदल सकते है.

वीडियो में चेहरा कैसे बदलें ? (Change face in video)

इंटरनेट पर बहुत सारे आर्टिकल मिल जायेगे की वीडियो में चेहरा कैसे बदलें लेकिन हम आपको मोबाइल से ही आसानी तरीके से किसी भी विडियो पर अपना फोटो या चेहरा लगा कर एक सुंदर वीडियो या फोटो बना सकते है. 

Video में चेहरा बदलने का तरीका:

स्टेप 1 - सबसे पहले आप निचे की link पर क्लिक करके अपने मोबाइल में Reface app को डाउनलोड करके और इन्टॉल करना होगा।

{getButton} $text={Reface app} $icon={ link}

स्टेप 2 - उसके बाद Reface app को ओपन करना है और Get Stated पर क्लिक कर देना है जिनसे फोटो को चूज करने के लिए आसान आएगा।

Reface Funny face swap videos open


स्टेप 3 - उसके आप Take a Selfie या Upload From Gallery दोनों ऑप्सन में से किसी एक पर क्लिक करके उस फोटो या चेहरे को सुन लेना है जिसे आप वीडियो में Face चेंज करना चाहते है.

select photo replace face in video


स्टेप 4 - Gallery से फोटो को सूज करते है आपको अचे से फोटो को crop करके Confirm के ऑप्सन पर क्लिक कर देना है. उसके बाद आपको Discover में  बहुत सारे ऑप्शन देख सकते है जैसे की Treding videos में मूवी या सीरियल की क्लिप और Gif भी मिलेंगे। 

crop photo and select video face chenge


नोट: यदि आप फ्री में इस अप्प का उपयोग करते है तो आपको ads देखने को मिल जाएंगे आप उसे + चौकड़ी पर क्लिक करके Ads को क्लॉस कर देना है.

$ads={2}

स्टेप 5 - उसमे बाद Discover में से किसी भी वीडियो को चुन कर उस पर क्लिक करना है जिस पर आप दूसरा फोटो या चेहरा लगाना चाहते है और I’ve read and agree with the above पर टिक करके Continue के ऑप्सन पर क्लीक कर देना है. जिनसे थोड़ा प्रोसेस होगा

वीडियो को सेलेक्ट करें जिस पर आप चेहरा बदलना चाहते हैं


स्टेप 6 - इस तरह से वीडियो में चेहरा सेंज हो जायेगा उसे अपने मोबाइल में सेव करने के लिए, आप Download के Icone पर क्लीक करना होगा और परमिसन को Allow पर क्लिक करके अलाव कर देना है. जिनसे वीडियो आपके फ़ोन में download हो जायेगा।

वीडियो में चेहरा बदल गया होगा वीडियो को डाउनलोड करना होगा


नोट: यदि आप फ्री में  वीडियो से वॉटरमार्क हटाना चाहते है तो Remove Watermark पर क्लिक करके एक ads देख कर वॉटरमार्क हटा सकते है.

इस तरह से आप किसी भी वीडियो में अपना चेहरा बदल कर दूसरा चेहर लगा सकते है. अगर आप वीडियो के माध्यम से चेहरा बदलने का तरीका जानना साहते है तो आप नुचे के वीडियो को पूरा देख कर वीडियो में चेहरा बदलना सिख जाएगे।

विडियो पर दूसरा चेहरा लगाने का तरीका:

 

Conclusion:

अब आपको पता चल गया होगा की किसी भी विडियो पर अपना फोटो या चेहरा कैसे लगाए ? - Replace Face in video और यदि आपको वीडियो में अपना फोटो या चेहरा चेंज करने में कोई दिकत होती है तो हमें कॉमेट में बता सकते है हम उसका जरूर जवाब देंगे।

यह पोस्ट आपको अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ Shere कर सकते है और कोइ सवाल या सुझाव हो तो हमें Comment Box मे बता सकते है. धन्यवाद

3 Comments

कृपया करके comment box में कोई भी spam link ना डालें.

Post a Comment
Previous Post Next Post